Friday, 18 December 2015
पहली जॉब - १. टाइम मैनेजमेंट जरुरी
नई दिल्ली. अपनी पहली नौकरी के दौरान आपको कई जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए। दरअसल, जब कॉलेज छोड़कर आप जॉब के लिए कॉरपोरेट का रुख करते हैं, तो कई चीजें बदल जाती हैं। मनी भास्कर आपको कुछ ऐसी बातें बता रहा है, जिन्हें यदि आप अपनी पहली नौकरी के दौरान ध्यान में रखेंगे, तो आपको फायदा हो सकता है...
1. सबसे जरूरी है टाइम मैनेजमेंट
पहली नौकरी में टाइम मैनेजमेंट बेहद जरूरी है। इस बात का ध्यान रखें कि आप समय पर ऑफिस पहुंच जाएं। इसके साथ ही तय समय से पहले ऑफिस न छोड़ें। जो भी काम आपको सौंपा गया है, उसे समय-सीमा (टाइमलाइन) के अंदर पूरा कर दें। इसके लिए टाइम मैनेजमेंट बहुत जरूरी है।
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